सुरक्षित वर्तमान, सशक्त भविष्यः बीमा की अहमियत को समझाता जेनेराली सेंट्रल का ’हेयर नाउ’ कैम्पेन

Generali Central's 'Here Now' campaign highlights the importance of insurance

#HereNow #GeneraliCentral #GCI #GCLI #GeneraliCentralInsurance #लाइफटाइमपार्टनर #CentralBankofIndia #सुरक्षितवर्तमानसशक्तभविष्य #बीमाकीअहमियत #बीमाजागरूकता #वित्तीयसुरक्षा #FuturePlanning #SecurePresentEmpoweredFuture #बीमा

  • Here Now सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के जेनेराली ग्रुप में जॉइंट वेंचर पार्टनर के तौर पर शामिल होने पर हुई रीब्रांडिंग के बाद जीवन बीमा और सामान्य बीमा कारोबार की पहली संयुक्त मुहिम

चंडीगढ़: जेनेराली सेंट्रल इंश्योरेंस (GCI) और जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस (GCLI) ने आज अपना पहला ब्रांड कैम्पेन ’हेयर नाउ’ (Here Now) लॉन्च करने की घोषणा की। लाइफ और नॉन-लाइफ बिज़नेस के बीच यह अपनी तरह का पहला जॉइंट ब्रांड कैम्पेन है। इस साल की शुरुआत में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के जेनेराली ग्रुप में जॉइंट वेंचर पार्टनर के तौर पर शामिल होने के बाद, रीब्रांडिंग के बाद यह कैम्पेन लोगों और परिवारों से आग्रह करती है कि वे बेहतर कल के लिए आज ही कदम उठाएं और बीमा के ज़रिए अपना भविष्य सुरक्षित करें।

लाइफटाइम पार्टनर बनने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत, यह कैम्पेन ब्रांड के इस वादे को दिखाती है कि वह अपने ग्राहकों के साथ उनके जिंदगी के सफर में खड़ा रहेगा। इसके लिए जेनेराली की सदियों पुरानी वैश्विक विशेषज्ञता और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की व्यापक उपस्थिति व भरोसे के साथ अभिनव बीमा समाधान दिए जाएंगे। इसका मकसद वित्तीय सुरक्षा की अहमियत को उजागर करना है, गौर तलब है कि भारत में बीमा की पैठ (जीवन बीमा और सामान्य बीमा दोनों मिलाकर) अभी भी बहुत कम है, इसका आंकड़ा जीडीपी के 4 प्रतिशत से भी नीचे है।

Generali Central's 'Here Now' campaign highlights the importance of insurance
Generali Central’s ‘Here Now’ campaign highlights the importance of insurance

एक परिवार जो पहली बार अपने खुद के घर में रहने जा रहा है, एक महिला जो सेहत व फिटनेस में नए मुकाम बना रही है, एक पिता जो अपने बेटे को गाड़ी चलाना सिखा रहा है, एक उद्यमी जो अपने सपने को फिर से जगा रहा है – इन सब कहानियों के साथ यह कैम्पेन साहस व परिवर्तन के रोज़मर्रा के कामों को सेलिब्रेट करती है, जो एक बेहतर भविष्य का निर्माण करते हैं। यह कैम्पेन इस विचार के इर्द-गिर्द घूमती है कि भविष्य की रचना वर्तमान में होती और अपने ग्राहकों के ’लाइफटाइम पार्टनर’ के तौर पर, यह ब्रांड उन सभी चीज़ों की रक्षा के लिए ’अभी यहीं’ (Here Now) है जिनसे वे प्यार करते हैं।

कैम्पेन के लॉन्च पर जेनेराली सेंट्रल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ अनुप राऊ ने कहा, ’’बीमा एक वित्तीय सुरक्षा है जो न सिर्फ लोगों को, बल्कि परिवारों और पूरी अर्थव्यवस्था की स्थिरता को भी बचाता है। हमारी ’हेयर नाउ’ (Here Now) कैम्पेन के ज़रिए, हमारा मकसद लोगों को आज ही अपने भविष्य की ज़िम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित करना है, क्योंकि आने वाले कल की सुरक्षा इस पर निर्भर करती है कि हम आज क्या फैसले लेते हैं। जेनेराली सेंट्रल इंश्योरेंस दो मशहूर संस्थानों के बीच ज़बरदस्त तालमेल को दिखाता है – जेनेराली ग्रुप, जिसके पास लगभग 200 सालों की वैश्विक बीमा विशेषज्ञता है, और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, जिसकी भारत के वित्तीय और भौगोलिक परिदृश्य में एक सदी से भी ज्यादा समय से गहन उपस्थित है। इस कैम्पेन के ज़रिए हमने जेनेराली के वैश्विक फलसफे को स्थानीय कहानियों के ज़रिए लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है, जो भारतीय दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती हैं और ब्रांड के इस वादे को दिखाती हैं कि वह एक लाइफटाइम पार्टनर है जो हमेशा यहीं मौजूद है। हमारा मानना है कि बैंक के बड़े ब्रांच नेटवर्क और समाज के विश्वास का उपयोग करके, हम बीमा की कमी को दूर करने, बीमा के बारे में जागरूकता बढ़ाने और ग्राहक-केन्द्रित समाधान देने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं।’’

जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ आलोक रुंगटा ने कहा, ’’जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस में, हम समझते हैं कि आज लिया गया हर फैसला भविष्य के लिए वित्तीय सुरक्षा की नींव रखता है। जीवन बीमा ज़िंदगी की सभी अवस्थाओं में एक ज़रूरी भूमिका निभाता है – जब इसकी सबसे ज्यादा ज़रूरत होती है, तो यह सुरक्षा, मन की शांति और वित्तीय स्थिरता देता है। हमारा मानना है कि हमारी ज़िम्मेदारी सिर्फ लाइफ कवर देने से कहीं ज्यादा है। हर सम्पर्क/संवाद भरोसा बनाने, हिम्मत देने और लोगों की ज़िंदगी को आकार देने वाले पलों में साथ रहने का एक मौका है – चाहे वह किसी को फैसला लेने में मार्गदर्शन करना हो या क्लेम के दौरान उनका साथ देना हो। हमारी ’हेयर नाउ’ (Here Now) कैम्पेन इसी भरोसे को दर्शाती है। यह हमारी लाइफटाइम पार्टनर फिलॉसफी को जीवंत करती है – जो मकसद से चलती है, कार्यवाही से आगे बढ़ती है, और देखभाल पर टिकी है। क्योंकि एक लाइफटाइम पार्टनर एक ’हेयर नाउ’ पार्टनर होता है – जो आपके जीवन में मौजूद रहता है, आपसे जुड़ा रहता है, और हर ज़रूरी पल के लिए समर्पित रहता है।’’

यह कैम्पेन फिल्म ज़िंदगी के अलग-अलग पड़ावों और रिश्तों को दिखाती है, साथ ही ब्रांड के विस्तृत पोर्टफोलियो को भी दिखाती है। यह बताता है कि जेनेराली सेंट्रल इनोवेशन और भरोसे पर बनी सुरक्षा के साथ ज़िंदगी के हर पल में किस तरह मौजूद रहता है।

यह कैम्पेन डिजिटल प्लैटफॉर्म, रीजनल मीडिया, आउटडोर और कस्टमर ऐंगेजमेंट चैनलों पर शुरू किया जाएगा, जो हर भारतीय के लिए इंश्योरेंस को आसान, प्रासंगिक और इस्तेमाल करने लायक बनाने के जेनेराली सेंट्रल के मिशन को मज़बूत करेगा। कैम्पेन को ग्राहकों के करीब लाने के लिए, जेनेराली सेंट्रल ने उबर (मुंबई और दिल्ली), मुंबई मेट्रो की घाटकोपर-वर्सोवा लाइन 1 और स्विगी ऐप (फूड और इंस्टामार्ट) के साथ पार्टनरशिप की है, जिससे फिजिकल और डिजिटल दोनों टच पॉइंट्स पर अच्छी विज़िबिलिटी और ज्यादा ऐंगेजमेंट सुनिश्चित होगा। भारत में बीमा को लेकर जागरुकता व कार्यवाही की कमी के चलते बीमा की कवरेज का दायरा सीमित है, इस कमी को दूर करते हुए कंपनी का मकसद यह बताना है कि बीमा करवाना महज़ एक निजी सुरक्षा नहीं है, बल्कि यह सम्मिलित आर्थिक मज़बूती का एक अहम कदम भी है।

जेनरली सेंट्रल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ब्रांड फिल्म यहाँ देखें.

https://www.youtube.com/watch?v=xkqKeSkwX5s

#HereNow #GeneraliCentral #GCI #GCLI #GeneraliCentralInsurance #लाइफटाइमपार्टनर #CentralBankofIndia #सुरक्षितवर्तमानसशक्तभविष्य #बीमाकीअहमियत #बीमाजागरूकता #वित्तीयसुरक्षा #FuturePlanning #SecurePresentEmpoweredFuture #बीमा

By MFNews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *